नीतीश, मोदी, रामविलास.. बिहार के राजनेताओं ने कुछ इस अंदाज में लिया दही-चूड़ा का आनंद

बिहार में सोमवार को सियासी मकर संक्रांति की धूम रही। सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत एनडीए के नेताओं ने जहां घूम-घूम कर चूड़ा-दही के भोज का आनंद लिया तो लालू प्रसाद के जेल में रहने के कारण राजद औऱ महागठबंधन खेमा इस भोज से दूर रहा। पटना में सीएम नीतीश कुमार तीन जगहों पर मकर संक्रांति के भोज में शामिल हुए।

रामविलास पासवान ने अपनी पार्टी के दफ्तर में भोज का आयोजन किया। इस भोज में सीएम नीतीश कुमार समेत उनकी कैबिनेट के कई मंत्री भी शामिल हुए। मकर संक्रांति के मौके पर सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने बिहार के लोगों को बधाई दी। इस मौके पर पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने भी भोज का आनंद लिया। जेडीयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर आयोजित भोज में पार्टी के लगभग 10 हजार कार्यकर्ताओं ने दही-चूड़ा का आनंद लिया। वशिष्ठ पिछले 24 सालों से इस मौके पर भोज का आयोजन करते आ रहे हैं।

ये लगातार दूसरा साल है जब पटना स्थित लालू-राबड़ी आवास पर मकर संक्राति के मौके पर भी सन्‍नाटा पसरा रहा। लालू के रहते हर साल उनके आवास पर भव्य भोज का आयोजन होता था। राजग के घटक भाजपा और लोजपा ने भी भोज का आयोजन किया जहां एनडीए के सभी बड़े चेहरे मौजूद रहे। वशिष्ठ नारायण सिंह के इस भोज में 10 हजार से अधिक लोग शामिल हुए। जेडीयू अध्यक्ष के यहां आयोजित भोज में राजद के एमएलसी का पहुंचना चर्चा का विषय बना रहा। इस भोज पर, सूबे के सियासी पंडितों की पैनी नजर थी। एनडीए में मुख्य आयोजन जेडीयू ने किया जहां लोगों के लिए भोज की खास व्यवस्था की गई। यहां आए लोगों ने भोज का जमकर लुत्फ उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *