प्रधानमंत्री जी का जन्म पिछड़ी जाति के परिवार में हुआ ही नहीं था- उपेंद्र कुशवाहा

भागलपुर में गोराडीह प्रखंड के मुरहन जमीन हाट के मैदान में बुधवार को महागठबंधन के प्रत्याशी शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि हमलोगों ने उनका समर्थन किया था कि वे एक पिछड़े परिवार से आते हैं। अगर वे प्रधानमंत्री बनेंगे तो देश के पिछड़ों के लिए कुछ करेंगे लेकिन बाद में पता चला कि उनका जन्म पिछड़ी जाति के परिवार में हुआ ही नहीं था।

वे जिस जाति से आते हैं वह पिछड़ी जाति में नहीं थे। बाद में सरकार ने उनकी जाति को पिछड़ी जाति की कैटेगरी में जोड़ दिया। जब वह पिछड़ी जाति में पैदा ही नहीं हुए हैं तो वे पिछड़ों की क्या भलाई करेंगे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट मैं जज बहाली का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जज बहाली की प्रक्रिया बहुत ही गलत है। सिर्फ उन्हीं परिवारों की बहाली होती है जिनका परिवार पहले से ही जज है। जज बहाली के लिए ना तो कोई विज्ञापन निकाला जाता है ना किसी प्रकार की परीक्षा ली जाती है। केवल देश के कुछ जज परिवार से ही लोग जज बहाल हो जाते हैं। वहीं रालोसपा प्रमुख ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उपेंद्र कुशवाहा का नाम सुनते ही नीतीश कुमार कलेजे के अंदर सांप लोटने लगते हैं। वह कभी हमको नीच कहते हैं तो कभी मुकेश साहनी जैसे नेता को सड़क छाप लोग कहते हैं लेकिन यही नीच और सड़क छाप एक दिन उनको गद्दी से उठाकर बाहर फेंक देगा।


इसके पूर्व राजद प्रत्याशी बुलो मंडल ने अपने संबोधन में कहा कि नीतीश कुमार ने सृजन घोटाला किया है और सृजन घोटाला में जेल जाने के डर से महागठबंधन को धोखा देकर एनडीए में शामिल हो गए। वे कहते हैं कफन में जेब नहीं होती है लेकिन सृजन घोटाले का अधिकांश पैसा उनकी ही जेब में गया है। इसके अलावे राजद नेत्री राबिया खातून ने सभा को संबोधित करते हुए मुजफ्फरपुर बालिका कांड का मुद्दा उठाया और कहा कि नीतीश कहते हैं बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ और उन्हीं के राज में मुजफ्फरपुर में बालिकाओं के साथ कैसा घिनौना कांड हुआ सभी जानते हैं और राज्य के मुखिया उस पर मौन साधे हुए हैं। इस मौके पर राजद नेत्री पूनम झा, रालोसपा के जिलाध्यक्ष शेखर भारद्वाज, रालोसपा के नगर अध्यक्ष ओम भास्कर, प्रदेश संगठन सचिव राजेश राणा, गोराडीह के राजद अध्यक्ष मोहम्मद सज्जाद आलम उर्फ भोलू, पूर्व राजद अध्यक्ष गोपाल यादव, राजद नेता अली अशरफ सिद्धकी, रालोसपा के गोराडीह प्रखंड अध्यक्ष राकेश , जगदीशपुर प्रखंड अध्यक्ष आनंदी सिंह कुशवाहा, सुरेश सिंह कुशवाहा, दीपक चौहान, पप्पु मंडल, रितेश शान्डिल, राजीव कुमार ,सौरभ शेखर, विनोद पासवान सहित महागठबंधन के दर्जनों लोग मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *